भालू ने किया तेंदूपत्ता तोड़ रहे दंपती पर हमला: पति-पत्नी दोनों गंभीर रूप से घायल, खैरागढ़ के सिविल अस्पताल में इलाज जारी…

Last Updated on 2 weeks by City Hot News | Published: May 8, 2024

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई// खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के ग्राम देवरी में तेंदूपत्ता तोड़ने गए यादव दंपती पर भालू ने हमला कर दिया। हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। महिला के पैर में गंभीर चोट आई है, वहीं उसे बचाने गया उसका पति भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। फिलहाल दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल नरेंद्र यादव ने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल में गया हुआ था। इसी दौरान अचानक उसकी पत्नी पर भालू ने हमला कर दिया। पत्नी को बचाने वो भी भालू से भिड़ गया। भालू के साथ लड़ाई में दोनों पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए।

खैरागढ़ सिविल अस्पताल में भर्ती ग्रामीण।

खैरागढ़ सिविल अस्पताल में भर्ती ग्रामीण।

जनहानि का मामला बनाकर भेजा गया, मिलेगा मुआवजा- SDO

मामले को लेकर खैरागढ़ एसडीओ मोना माहेश्वरी ने बताया कि तेंदूपत्ता तोड़ने के दौरान दो ग्रामीण भालू के हमले में घायल हो गए हैं, जिनका इलाज खैरागढ़ के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। वन विभाग ने जनहानि का प्रकरण बनाकर भेज दिया है।

खाने-पानी की तलाश में भटक कर आ जाते हैं जंगली जानवर

लगातार ऐसी घटना होने के सवाल पर एसडीओ मोना माहेश्वरी ने कहा कि पहले की अपेक्षा इस तरह की घटनाओं में कमी आई है। जंगल में पानी की व्यवस्था हमने बढ़ाई है, लेकिन जंगली जानवर भटककर इस तरफ आ जाते हैं, इसे देखते हुए उनके प्राकृतिक रहवास का क्षेत्रफल भी बढ़ाया जा रहा है।