फागुन मेला को देखते ट्रैफिक गाइडलाइन जारी: आज से 27 मार्च तक बस और ट्रक बायपास से होकर गुजरेंगी, शहर के अंदर आई तो होगी कार्रवाई…

Last Updated on 1 month by City Hot News | Published: March 24, 2024

दंतेवाड़ा// छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में फागुन मड़ई को देखते हुए ट्रैफिक गाइड लाइन जारी की गई है। आज 24 मार्च से लेकर 27 मार्च तक यात्री बसें बायपास से होते हुए बस स्टैंड आएंगी। वहीं ट्रकों के लिए भी इसी मार्ग को तय किया गया है। निर्धारत दिन के अंदर यदि ये वाहनें शहर के अंदर आती दिखीं तो इनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गीदम की तरफ से आने यात्री बस चितालंका बायपास से होकर बस स्टैंड जाएगी। यहां से यात्रियों को बिठाकर किरंदुल, बचेली और सुकमा के लिए निकलेगी। इसी तरह किरंदुल, बचेली और सुकमा की तरफ से आने वाली बसें पहले बस स्टैंड आएंगी। फिर यहां से जेलबाड़ी मार्ग से होते हुए चितालंका बायपास होते हुए गीदम की तरफ से जाएंगी।

भीड़ की संभावना और यातायात के दबाव को कम करने, सुगम यातयात को बनाए रखने के लिए हर प्वॉइंट पर यातायात पुलिस को तैनात किया गया है। ताकि इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई घटना न हो। छोटी वाहनों को प्रवेश दिया गया है। लेकिन इसके लिए भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

विश्व प्रसिद्ध है फागुन मेला

दरअसल, दंतेवाड़ा का फागुन मेला विश्वभर में प्रसिद्ध है। करीब 1 हजार से ज्यादा क्षेत्रीय देवी-देवताओं को आमंत्रित किया जाता है। हर दिन माता दंतेश्वरी के मंदिर में देवी की पालकी निकलती है। साथ ही होली के अवसर पर फागुन मेला भी भरता है। जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं।