स्कूल के बाथरूम में बैठा था 7 फीट लंबा सांप: शौचालय गए बच्चे देखकर भागे, स्नेक कैचर ने रेस्क्यू कर सांप को बचाने किया जागरूक…

Last Updated on 3 months by City Hot News | Published: February 22, 2024

कोरबा// कोरबा जिले के जे पी कॉलोनी के मिडिल स्कूल के शौचालय से गुरुवार की दोपहर एक विशालकाय सांप को रेस्क्यू किया गया। सांप स्कूल के शौचलय में एक किनारे घुसा हुआ था। वहीं बाथरूम गए कुछ बच्चों ने सांप देखा तो डरकर मौके से भाग खड़े हुए। बच्चों ने सांप दिखने की जानकारी स्कूल के टीचरों को दी।

सांप की जानकारी मिलने के फौरन बाद बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिना देरी किए इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को दिया गया। वहीं स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी ने थोड़ी देर में पहुंचने की बात कहीं और बच्चों के शौचालय प्रवेश कर रोक लगाने को कहा।

7 फिट लंबा धमना सांप मिला

स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी थोड़ी देर बाद स्कूल पहुंचे और शौचालय में बैठे 7 फिट लंबे धमना सांप को सुरक्षित रेस्क्यू किया। जिसके बाद बच्चे और शिक्षकों ने राहत की सांस ली। स्नेक कैचर ने बच्चों को सांप के विषय में बताते हुए जानवरों के बचाने के लिए जागरुक किया।

उन्होंने बच्चों को बताते हुए कहा कि यह धमना साप हैं जो जहरीला नहीं होता है। सांप हमारे पर्यावरण संतुलन के लिए बहुत ज़रूरी हैं, इसलिए सांप दिखने पर उसको मारे नहीं बल्कि उनको बचाएं। उन्हें सुरक्षित रेस्क्यू के लिए वन विभाग को जानकारी दें।

शौचालय में कुंडली मारकर बैठा था सांप

शिक्षिका अनीता टंडन ने बताया कि स्कूल समय में शौच की छुट्टी होने पर जब बच्चे शौचालय पहुंचे। तो देखा कि एक सांप कुंडली मारकर बैठा हुआ था। इस दौरान बच्चों की चीख-पुकार मचाते हुए शौचालय से बाहर निकले और इसकी सूचना दी। सुरक्षा के लिहाज से बच्चों को शौच जाने के लिए रोका गया और इसकी सूचना स्नेक कैचर को दी गई, जिसके बाद सांप को पकड़ा गया।