पति की हत्या कर पत्नी ने लगाई फांसी: देर रात संबंध बनाना चाहा तो पत्थर से कुचला सिर; फिर फंदे से झूली…

Last Updated on 2 weeks by City Hot News | Published: May 9, 2024

मनेंद्रगढ़// मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले के ग्राम सोनवर्षा में पत्नी ने सिर पर पत्थर मारकर पति की हत्या कर दी। वारदात के बाद उसने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव पेड़ पर लटका हुआ मिला है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों के मुताबिक चरित्र शंका और शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर घटना को अंजाम दिया गया है। मामला पोड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत नागपुर चौकी का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम सोनवर्षा के राधा रमन नगर में प्रदीप पंडो (23) अपनी पत्नी बाल कुंवर (22) के साथ रहता था। बुधवार रात दोनों के बीच जमकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि बाल कुंवर ने पत्थर से प्रदीप पंडो पर वार कर दिया। सिर पर आई गंभीर चोट के कारण प्रदीप पंडो मौके पर गिर गया। उसकी कुछ ही देर में मौत हो गई।

मौके पर जांच करते पुलिस अधिकारी।

मौके पर जांच करते पुलिस अधिकारी।

पति की मौत के बाद बालकुंवर सदमे में आ गई। वो घर से बाहर निकली और पास ही पेड़ पर फंदा बनाकर फांसी लगा ली। देर रात परिजनों को घटना की जानकारी मिली, तो उन्होंने इसकी सूचना नागपुर पुलिस चौकी को दी।

सुबह पहुंची पुलिस, परिजनों से पूछताछ

घटना की सूचना पर नागपुर चौकी प्रभारी दिनेश चौहान के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को युवक का शव घर में और उसकी पत्नी का शव फांसी पर झूलता मिला है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है।

एक-दूसरे के चरित्र पर शक करते थे दोनों

पुलिस जांच में पता चला है कि प्रदीप पंडों और बाल कुंवर की शादी एक साल पहले हुई थी। प्रदीप पंडो ग्राम गदबदी का रहने वाला था। शादी के बाद एक सप्ताह तक बाल कुंवर ससुराल में रही, फिर वापस आकर अपने मायके में रहने लगी। बीच-बीच में पति प्रदीप ससुराल आकर रहता था। दोनों एक-दूसरे के चरित्र पर संदेह करते थे।

मौके पर लगी लोगों की भीड़।

मौके पर लगी लोगों की भीड़।

संबंध बनाने से मना करने पर विवाद

बाल कुंवर की मां के मुताबिक पति-पत्नी के बीच संबंध बनाने को लेकर अक्सर विवाद हुआ करता था। बुधवार देर रात विवाद से आक्रोशित बाल कुंवर ने बड़े पत्थर से पति के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

बाहर निकलकर लगा ली फांसी

झगड़े की आवाज सुनकर बाल कुंवर की मां इंद्र कुंवर मौके पर पहुंची। कमरे में प्रदीप का शव पड़ा था। बाल कुंवर कमरे से बाहर निकल गई। उसने घर से 40 मीटर दूर आम के पेड़ पर फांसी लगा ली। घटना की जांच में चिरमिरी सीएसपी दीपिका मिंज, पोड़ी थाना प्रभारी गंगा राम पैकरा, नागपुर चौकी प्रभारी दिनेश चौहान और टीम जुटी है। अंबिकापुर से फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स भी घटनास्थल पर पहुंचे।