कलेक्टर रानू साहू ने सर्वमंगला-इमलीछापर निर्माणाधीन सड़क मार्ग का किया औचक निरीक्षण…सड़क निर्माण की धीमी गति पर जताई नाराजगी, समय सीमा में पूरा करने दिए निर्देश…


कोरबा (CITY HOT NEWS)/कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज सर्वमंगला-इमलीछापर निर्माणाधीन फोरलेन सड़क का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर श्रीमती साहू ने सर्वमंगला- इमली छापर तक 5.55 किलोमीटर के पैच में विभिन्न जगहों पर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। कलेक्टर श्रीमती साहू ने इस दौरान सड़क निर्माण की प्रगति की जानकारी मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री ए.के. वर्मा और संबंधित ठेकेदार से ली। उन्होंने सड़क निर्माण पूरा करने की समय सीमा की भी जानकारी अधिकारियों से ली। साथ ही सड़क निर्माण के काम में लगाए गए टीम और तकनीकी अमलो के बारे में भी जानकारी मौजूद अधिकारियों से ली। उन्होंने फोरलेन सड़क निर्माण के लिए उपयोग में लाए जा रहे सामग्रियों की गुणवत्ता आदि के बारे में भी जानकारी ठेकेदारों से ली। कलेक्टर श्रीमती साहू ने सड़क निर्माण के कार्य में धीमी गति पर संबंधित ठेकेदार और अधिकारियों पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने सड़क निर्माण के काम में अपर्याप्त मजदूर और तकनीकी टीमों की गैर मौजूदगी पर निर्माण कंपनी के ठेकेदार पर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सर्वमंगला-इमलीछापर सड़क निर्माण के काम को पर्याप्त संख्या में मशीन और मजदूर लगवाकर निर्धारित समय में पूरा करें। कलेक्टर ने सड़क निर्माण के कार्य को समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा, एसईसीएल के अधिकारीगण, सड़क निर्माण कंपनी के इंजीनियर, नगर निगम के इंजीनियर तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।


सर्वमंगला-इमलीछापर मार्ग निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती साहू ने मार्ग पर सुलभ आवागमन के लिए सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों को मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कांक्रीट फोरलेन सड़क निर्माण तक गड्ढों को बोल्डर और आवश्यक मैटल आदि डालकर मरम्मत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सड़क निर्माण होने तक लोगों के आने-जाने में असुविधा नहीं होना चाहिए। उन्होंने सड़क के गड्ढों को भरकर आवागमन लायक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि तरदा से सर्वमंगला के बीच इस परियोजना में कुल 27.19 किलोमीटर सड़क निर्माण किया जा रहा है। जिसमें हरदीबाजार से तरदा के बीच 13.74 किलोमीटर तथा तरदा-सर्वमंगला तक 7.9 किलोमीटर तक टू-लेन सड़क का निर्माण हो रहा है। इसी प्रकार सर्वमंगला से इमलीछापर के बीच 5.55 किलोमीटर तक फोर लेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »