सेकेंड डोज नहीं तो बिजनेस नहीं!: इंदौर कलेक्टर ने मारुति सुजुकी, सांघी टोयोटा समेत 23 शोरूम-कारखाने सील कराए; अन-वैक्सीनेटेड कर्मचारी रखे थे…

इंदौर / इंदौर में कर्मचारियों को वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगने पर शोरूम सील किए गए हैं। कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश के दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन और नगर निगम ने शहर के 23 शोरूम और कारखानों पर कार्रवाई की। इसमें मारुति सुजुकी, फर्नीचर शोरूम, मिष्ठान भंडार सहित अन्य संस्थानों को सील कर दिया गया।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर शासन-प्रशासन को चिंता सता रही है। दूसरी ओर लोग दूसरे डोज को लेकर भारी लापरवाही कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई की है। 23 संस्थानों में कर्मचारी दूसरे डोज लगाए बिना काम करते पाए गए। सोमवार शाम को टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंची थीं।

फैक्टरी भी हुई सील।

फैक्टरी भी हुई सील।

जोन 18 के जोनल अधिकारी अतीक खान ने नवलखा स्थित माहेश्वरी स्वीट्स के प्रबंधक के साथ ही स्टाफ का वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली। इसमें कई कर्मचारियों को दूसरा डोज नहीं लगा होने पर दुकान सील कर दी गई। जोन 8 में ही एसआर कंपाउंड स्थित सुपर कॉप केयर, रॉयल फर्नीचर, शिरमी बुटीक कारखाने में कर्मचारी बिना दूसरा डोज लगाए काम करते मिले।

इन पर इन संस्थानों को भी सील किया गया। इसी तरह भंवरकुआं स्थित राणा मोटर्स को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और 4 कर्मचारियों के दूसरा डोज नहीं लगवाए जाने पर शोरूम को सील किया गया।

उधर, देवगुराड़िया में मेन रोड स्थित मै. गिरिराज गोवर्धन, बारदान फैक्टरी जिसमें 18 में से 8 कर्मचारियों ने वैक्सीन सेकंड डोज नहीं लगाए थे, कारखाना सील किया गया। ऐसे ही सांघी टोयोटा का शोरूम सील किया गया। यहां कुल 92 कर्मचारियों में से 7 को दूसरा डोज और एक व्यक्ति को पहला डोज भी नहीं लगा होना पाया गया।

ये संस्थान हुए सील

कोरोना का दूसरा डोज नहीं लगाने पर सोमवार को निगम और प्रशासन ने 23 संस्थान सील कर दिए। नौलखा स्थित माहेश्वरी स्वीट्स, शिरसी बुटिक कारखाना, सुपर कॉप केयर 226 एसआर कम्पाउंड, रॉयल फर्नीचर लसूड़िया मोरी, मारुति सुजुकी शोरूम, टोयोटा सांघी शोरूम, देवगुराड़िया में मेन रोड पर सर गिरिराज गोवर्धन बारदाना फैक्टरी, बजाज सेनिटेशन मीरा पथ रोड, गुडलक ऑटो डील गैरेज, अप्सरा टेलर, आयरन वर्क स्टील, इलेक्ट्रो ट्रांसफर ई सेक्टर, नूरजहां स्टील, एसके बैकरी स्कीम 54, प्रताप स्नैक्स नेमावर रोड, सार्थक स्टील को सील किया गया। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि सौ फीसदी वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। नए वैरिएंट को लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »