पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने लगाया दरबार: जनदर्शन में सुनी समस्याएं, मौके पर हुआ निराकरण…

  • आइजी ने किया वार्षिक निरीक्षण
  • पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में ली सलामी
  • थाना दर्री एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का किया निरीक्षण
  • सामुदायिक पुलिसिंग के साथ सख्त पुलिसिंग के दिए निर्देश

कोरबा (CITY HOT NEWS)/ पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर श्री रतनलाल डांगी द्वारा कोरबा जिले का वार्षिक निरीक्षण दिनांक 22 एवं 23-11-2021 को किया गया । इस दौरान पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण कर सलामी ली गई एवं पुलिस लाइन में दरबार लगाकर अधिकारी कर्मचारियों के समस्याओं को सुनकर निराकरण किया गया ,इसके पश्चात पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया । पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रांगण में ही जनदर्शन लगाकर आमजन के समस्याओं को सुनकर निराकरण किया गया ।

बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी मंगलवार को कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रांगण में आम जनता से रूबरू हुए। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल की उपस्थिति में आयोजित जनदर्शन में पहुंचे कोरबा जिला सहित रेंज के अंतर्गत जांजगीर -चांपा जिले से भी फरियादी पहुंचे थे। पुलिस स्तर की शिकायतों का निराकरण करते हुए मामलों में एफआईआर व जांच करने के निर्देश दिए।जनदर्शन में आए राजस्व और चिटफंड संबंधी मामलों में जिला प्रशासन व विभाग से शिकायत करने का मार्गदर्शन भी दिया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा ,नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री योगेश साहू,नगर पुलिस अधीक्षक दर्री सुश्री लितेश सिंह,एस डी ओ पी कटघोरा श्री ईश्वर त्रिवेदी,उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री प्रदीप येरेवार,डी एस पी ट्रैफिक श्री शिव चरण सिंह परिहार ,रक्षित निरीक्षक श्री अनथ राम पैकरा सहित सभी थाना चोकी के प्रभारी ,एवम कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहे ।


कोरबा में बेहतर पुलिसिंग

आईजी ने इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जनदर्शन में आम जनता से सीधे रूबरू होकर उनकी शिकायतों का निराकरण के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर जनदर्शन किए जा रहे हैं। रेंज के जिलों में वार्षिक निरीक्षण भी उनके द्वारा किया जा रहा है। जनदर्शन में पुलिस से संबंधित एवं पारिवारिक व राजस्व विभाग से भी जुड़े प्रकरण लोगों द्वारा लाए गए जिनका उचित निराकरण किया गया एवं निर्देश दिए गए हैं। उरगा थाना के एसआई द्वारा शिक्षक के बेटे को फंसाने और बचाने के लिए प्रकरण में रिश्वत लेने के मामले में कहा कि एसपी इसकी जांच करवा रहे हैं। दोनों पक्षों की गहन विवेचना के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा। कोरबा जिले की पुलिसिंग के सवाल पर कहा कि यहां की पुलिस अच्छा काम कर रही है।पब्लिक रिलेशन बढ़ाने पर काम हो रहा है। पुलिसिंग में हमेशा सुधार की गुंजाइश रहती है और जो भी कमी महसूस होती है उसे सुधार कर बेहतर पुलिसिंग पर जोर दिया जाता है। लोगों से संबंध बढ़ाने का काम किया जा रहा है। पुलिस को कई मामलों में राजस्व, प्रशासन, निगम का समन्वय नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है, बाकी का वो विभाग वाले बताएंगे।

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »