कोरोना से लड़ने को तैयार हम: इंदौर में खुले मैदान को 5 दिन में बनाया अस्थायी कोविड सेंटर, पहले चरण में 500 बिस्तर लगाए; कुल 2000 बेड लगेंगे…

राधास्वामी सत्संग आश्रम में 500 बिस्तरों का बना अस्थाई कोविड केयर सेंटर। - Dainik Bhaskar

राधास्वामी सत्संग आश्रम में 500 बिस्तरों का बना अस्थाई कोविड केयर सेंटर।

इंदौर/ यह खबर उन सभी खबरों से थोड़ी राहत प्रदान करने वाली है, जहां शहर के अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बिस्तर नहीं थे। 5 दिन में 2 हजार मरीजों के लिए अस्थाई कोविड केयर सेंटर बन कर तैयार है। पहले चरण में 500 बेड लगा दिए गए हैं। 4 अलग-अलग चरणों में बनने वाला यह सेंटर शनिवार को राहत की सांस लेकर आया। रविवार को इस विशाल परिसर के शुरू हो सकता है। परिसर में ऐसे कोरोना संक्रमितों को रखा जाएगा, जो होम आइसोलेशन में हैं। इनके पास घर में जगह या सुविधाएं नहीं हैं।

प्रशासन ने राधास्वामी सत्संग ब्यास को भी कोविड केयर सेंटर बनाने का काम मंगलवार से काम शुरू किया था। शनिवार को लगभग 500 बिस्तर लगाए गए, यह संख्या 2000 बिस्तर तक पहुंचेगी। इसका जिम्मा ईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय को सौंपा गया है। श्रोत्रिय ने बताया कि देश के किसी भी शहर में एक ही स्थान पर इतने मरीजों को ऐसी व्यवस्थाएं देने की यह सबसे बड़ी पहल होगी। यहां मेडिकल संबंधी सेवाओं के लिए विशेषज्ञों की टीम तैनात रहेगी। उधर, धार में बनाए गए दत्तात्रेय कॉलेज कोविड केयर सेंटर में भी 100 मरीजों को ठहरने की व्यवस्था बना दी गई है।

कलेक्टर ने बताया कि परिसर में बिना लक्षण वाले संक्रमितों को रखा जाएगा। उनके भोजन आदि का इंतजाम भी वहीं किया जा रहा है। परिसर में एक स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए मरीजों के लिए हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखे जाएंगे ताकि वे तनाव मुक्त रहें। यदि किसी मरीज को जरूरत पड़ी तो उसे रेमडेसिविर इंजेक्शन भी लगाया जा सकेगा।

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »