पुरानी रंजिश में हत्या:​​​​​​​ जांजगीर में पहले दारू और मुर्गा पार्टी की, फिर घर से बुलाया और हाजमा की गोली बताकर खिला दिया जहर; 2 गिरफ्तार…

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शराब पार्टी के बहाने युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शराब पार्टी के बहाने युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

  • पामगढ़ क्षेत्र के भैंसा ग्राम में 5 दिसंबर को हुई थी घटना, दोबारा शराब पिलाने के बहाने बुलाया था
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर देने की हुई थी पुष्टि, बिसरा जांच से पता चला कि सल्फास देकर मारा गया

जांजगीर/ छत्तीसगढ़ के जांजगीर में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक को जहर देकर मार डाला। पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने पहले दोस्तों के साथ बैठकर दारू और शराब पार्टी की। फिर सबके जाने के बाद युवक को फिर से पीने के लिए बुलाया और हाजमे की दवाई बताकर जहर खिला दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद इसका खुलासा हुआ। मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम भैंसो निवासी तुलेश्वर दिवाकर ने घर में 5 दिसंबर को शिवप्रकाश बंदे, पवन दिवाकर, शम्मी सागर, भूपेंद्र कुर्रे और नरेंद्र कुर्रे ने मुर्गा और दारू पार्टी की। इसके बाद सब अपने-अपने घर चले गए। बाद में तुलेश्वर दिवाकर व शिव प्रकाश ने भूपेंद्र व उसके भाई नरेंद्र को फिर से बुलाया और भगोलवा तालाब के पास शराब पिलाने के बहाने ले गया। वहां से नरेंद्र को 50 रुपए देकर पानी पाउच और डिस्पोजल लाने भेज दिया।

जहर खाकर तड़पने लगा तो आरोपियों ने अस्पताल पहुंचाया
आरोप है कि शिव प्रकाश और तुलेश्वर ने भूपेंद्र को हाजमा की गोली बताकर सप्लाफ खिला दिया। सल्फास खाने के बाद भूपेंद्र तड़पने लगा तो तुलेश्वर ने उसके पिता विनेश कुमार कुर्रे को बुलाया। वहां से भूपेंद्र को CHC पामगढ़ लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामला संदिग्ध लगने पर पोस्टमार्टम कराया गया तो उसमें जहर से मौत होने की बात सामने आई। इस पर बिसरा की जांच हुई तो उसमें मौत का कारण स्पष्ट हो गया।

वारदात में प्रयुक्त जहर की डिब्बी और उसमें बची गोलियां भी बरामद
इसके बाद पुलिस ने जांच के दौरान तुलेश्वर और शिवप्रकाश को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपियों ने पुरानी रंजिश में सल्फास देकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। वारदात के बाद आरोपियों ने घटना स्थल पर लगे आम के पेड़ के पास पड़े कचरे में सल्फास की डिब्बी छिपाकर रख दी थी। पुलिस ने निशानदेही पर उसे बरामद कर लिया है। उसमें से दो टेबलेट सल्फास की मिली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Print Friendly, PDF & Email

Corona

Corona

Translate »