सिंधिया ने घूमा मेला: झूले में बैठकर 35 फीट की ऊंचाई पर पहुंचे ज्योतिरादित्य, बोले- वाह क्या लग रहा है मेरा मेला…

मेला में झूला झूलते राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊपर से ही लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए - Dainik Bhaskar

मेला में झूला झूलते राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊपर से ही लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए

  • बिना मास्क लगाकर आए सैलानियों से कहा- कोरोना टला नहीं है, मास्क लगाकर आएं
  • दुकानदारों से बोले- अच्छे से व्यापार करना, दो महीने लगेगा मेला

ग्वालियर/ राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार रात ग्वालियर व्यापार मेला घूमे। इस दौरान उन्होंने झूला का लुफ्त भी उठाया। झूला में बैठकर 35 फीट की ऊंचाई पर पहुंचकर सिंधिया बोले हैं वाह क्या लग रहा है मेरा मेला। ऊपर से ही लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। यह पहला मौका है जब सिंधिया ने इस तरह मेला घूमकर आनंद लिया है।

कहा जाता है कि सौ साल पुराने इस मेला में सिंधिया घराने के महाराज भेष बदलकर अपने मेला को देखने आते थे। भेष बदलने का कारण यही होता था कि कोई उन्हें पहचान न ले। साथ ही वह मेला की कमियों को देखकर दूर कर सकें।

मेला में दुकानदारों से चर्चा करते हुए सिंधिया, कहा कि उनके ही लिए यह मेला लगवाया गया है, जमकर व्यापार करें और मास्क पहने रहें

मेला में दुकानदारों से चर्चा करते हुए सिंधिया, कहा कि उनके ही लिए यह मेला लगवाया गया है, जमकर व्यापार करें और मास्क पहने रहें

ग्वालियर अंचल के तीन दिवसीय दौरे पर आए भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार रात को मेला ग्राउंड में लगे श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला पहुंचे। उनके पूर्वजों की देन यह मेला वैसे भी हमेशा सिंधिया घराने की आन बान और शान माना जाता रहा है। यहां उन्होंने फेडरेशन हॉल में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के द्वारा भजन संध्या के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ परिवहन मंत्री गोविंद सिंह और ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौजूद थे। इसके बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मेले में भ्रमण करने निकले। जहां उन्होंने बिना मास्क के मेला में आए सैलानियों को समझाइश दी और कहा कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है।

व्यापारियों को दिलाया अच्छे कारोबार का भरोसा
व्यापारियों के द्वारा मेले में लगाई गई दुकानों पर पहुंचे जहां उनसे समस्याओं को लेकर चर्चा की। साथ ही उनको अच्छे कारोबार का भरोसा दिलाया है। यहां कहा कि इस बार इतना कारोबार करो कि लोग देखते और सोचते रह जाएं।

झूला में बैठे देखा मेला
व्यापारियों से बात करने के बाद वह झूला सेक्टर में पहुंचे और झूले को देख ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने आप को झूला में बैठने से रोक नहीं पाए। वह झूले में जा बैठे और उन्होंने झूला का आनंद उठाया इसके साथ ही उनके साथ मौजूद दोनों कैबिनेट मंत्री ने भी झूला झूला। वही सिंधिया के द्वारा मेले का आनंद उठाने के बाद कहा कि इस मेले में कोई राजस्थान, कोई यूपी तो कोई मुंबई से आया है यह इस मेला की भव्यता है।

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »