भोपाल पुलिस का कारनामा: निगम के अतिक्रमण अधिकारी पर नशे में दो लोगों पर कार चढ़ाने का आरोप; पीड़ित को ही थाने में बैठाया, कहा- तुम्हारे के खिलाफ दर्ज हो जाएगी FIR…

आरोपो में घिरे अफसर कमर साकिब ने इस मामले में बात नहीं की।

  • पुलिस ने रात को मेडिकल तक नहीं कराया
  • आरोपों में घिरे अधिकारी ने बात तक नहीं की

भोपाल/ भोपाल में निर्भया जैसे कांड के बाद अब पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। नगर निगम के अफसर कमर साकिब पर शराब के नशे में गाड़ी चढ़ाने और बंदूक दिखाने की शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी का ही थाने में बैठा लिया गया। मामले में पीड़ित ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया है। इसने नगर निगम अफसर की करतूत उजागर कर दी है। बावजूद पुलिस का कार्रवाई न करते हुए पीड़ित को धमकाने से राजधानी पुलिस संदेह के घेरे में आ गई है।

शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने ना तो साकिब और न ही पीड़ित पक्ष का मेडिकल कराया। पुलिस का कहना है कि मामूली बात पर विवाद हुआ था। मामले की जांच कर रहे हैं। इधर, इस मामले में कमर साकिब ने कोई बात नहीं की। उन्होंने न तो फोन उठाया और न ही SMS का जवाब ही दिया। ऐसे में उनका पक्ष सामने नहीं आ पाया है।

टीकमगढ़ निवासी विजय ताम्रकार ने बताया कि सोमवार देर रात नादरा बस स्टैंड पर आए थे। उन्होंने आरोप लगाए कि वे वहां बैठे हुए थे। इसी दौरान एक कार उनकी तरफ आती दिखी। अगले की पल कार उनके सामान पर चढ़ती हुई उन तक पहुंच गई। वे किसी तरह जान बचाकर भागे। कार चालक ने शराब के नशे में गाड़ी चढ़ाने की धमकी देने लगा।

उसने बंदूक दिखाते हुए गाली-गलौज करने लगे। मौके से कई लोगों को फोन लगाया। विजय ने इस पूरे घटना क्रम का वीडियो भी बनाया। इसी दौरान हनुमानगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच जाती है। वह दोनों पक्षों को थाने ले जाती है। दोनों पक्षों के बीच यहां भी जमकर बहस होती है।

बस छूट गई
विजय ने बताया कि उन्होंने टीकमगढ़ जाने के लिए टिकट कराया था, लेकिन दोनों बसें छूट गईं। उनका नुकसान हो गया। पुलिस ने उल्टा उन्हें ही बैठा लिया है। विजय ने आरोप लगाए कि हनुमानगंज थाने के पुलिसकर्मी कहते हैं कि तुम 2 दिन बाद आना कंप्रोमाइज करा देंगे।

पुलिस का कहना था कि साकिब सरकारी आदमी हैं। तुम्हारे खिलाफ और बड़ी धारा में मामला दर्ज हो जाएगा। विजय ने कहा कि उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि भोपाल तो ठीक है टीकमगढ़ तक में नहीं छोड़ेंगे। हमें डर लग रहा है।

मामले की जांच की जा रही
मामला सामने आने के बाद एएसपी जोन-3 राम सनेही मिश्रा ने कहा कि मामूली बात पर कोई विवाद हो गया था। झगड़े की बात सामने आई है। मेडिकल नहीं हुआ है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। जो भी बात सामने आएगी। उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी कोई FIR नहीं की गई है।

Print Friendly, PDF & Email

Corona

Corona

Translate »