जांजगीर-चाम्पा जिले के 53 सहित 1208 लोगो को लेकर गुजरात से बिलासपुर पहुंची ट्रेन

  • दो दिन बाद लखनऊ से आएगी दो ट्रेनें

रायपुर/ बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के 1208 प्रवासी श्रमिकों, छात्रों को लेकर गुजरात से आने वाली पहली ट्रेन सोमवार सुबह बिलासपुर स्टेशन पहुंच गई है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मजदूरों को ट्रेन से नीचे उतारा गया और लाइन बनाकर अलग-अलग काउंटर पर भेजा जा रहा है। जहां पर इनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। 

जांच और स्क्रीनिंग के बाद सभी को 60 बसों से क्वॉरैंटाइन सेंटरों में भेजा जाएगा। इसके लिए बसें भी स्टेशन के बाहर पहुंच गई हैं। 84 मजदूर दूसरे जिलों के भी हैं उन्हें भी भेजने का इंतजाम किया जाएगा। वहीं दो दिन बाद लखनऊ से रायपुर के लिए भी ट्रेन मजदूरों को लेकर पहुंचेगी। सबसे पहले लखनऊ से तीन व मुजफ्फपुर से एक ट्रेन रायपुर आएगी। 

अलग-अलग जिलों के श्रमिकों को अलग-अलग गेट से निकाला जाएगा
ट्रेन अहमदाबाद, गोधरा, रतलाम, बीना, कटनी, पेंड्रारोड से होते हुए बिलासपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में मुंगेली जिले के 20, जांजगीर-चांपा के 53 और दुर्ग के 11 लोग भी शामिल हैं। हर बोगी में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। स्टेशन के हर गेट में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी। ये सभी का स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग करेगी। स्टेशन के गेट नंबर दो से दूसरे जिलों के लोगों को स्टेशन से बाहर निकाला जाएगा। गेट नंबर 3 से मस्तूरी और गेट नंबर 4 से अन्य विकासखंडों के लोग बाहर निकाले जाएंगे।

9 ट्रेनों से दूसरे राज्यों के 11 हजार श्रमिक गुजरे
रविवार को दिन भर में बिलासपुर से होकर 11000 श्रमिक अपने प्रदेशों को लौटे हैं। सुबह 7 बजे से लेकर रात 10 बजे तक अलग-अलग समय में 9 ट्रेनें बिलासपुर से होकर ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल क्षेत्र में गई हैं। यह सभी कोरोना वायरस के खतरनाक जाेन से होकर आई हैं। इन ट्रेनाें के निकलने के बाद पूरे प्लेटफार्म को सैनिटाइजर से धोया जा रहा है। साथ ही ऊपर हवा में भी सैनिटाइजर का छिड़काव कर रहे हैं। 

Print Friendly, PDF & Email

election result

election resultCorona

Translate »