Numerology Prediction, 15 June 2023: मूलांक 1 और मूलांक 7 वालों के लिए बने हैं धन लाभ के योग, देखें आपका अंक ज्‍योतिष…

Last Updated on 11 months by City Hot News | Published: June 15, 2023

Today Numerology, 15 June 2023 : गुरुवार 15 जून का दिन मूलांक 1 और मूलांक 7 वालों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद साबित हो सकता है। आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं और साथ ही आपकी आय में भी वृद्धि होगी। आइए जानते हैं आपका अंक ज्‍योतिष भविष्‍यफल विस्‍तार से।

Ank Jyotish, 15 June 2023: अंक ज्‍योतिष की गणना के अनुसार मूलांक‍ 1 और 7 वालों के लिए लाभ के योग बन रहे हैं तो वहीं मूलांक 2 और 3 वालों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। आइए जानते हैं सभी मूलांकों के लिए कैसा बीतेगा आज का दिन।

मूलांक 1: धन लाभ के योग बन रहे हैं

-1-

मूलांक 1 वालों का दिन शुभ है और आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है। धन के लिहाज से आज दिन आपके लिए अनूकूल रहेगा। आज आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापार की बात करें तो आज आपको लाभ होगा और कोई डील फाइनल हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के काम में भी आज काफी दबाव रहेगा। कार्यक्षेत्र पर आपके काम की प्रशंसा होगी। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कोई मनोरंजन का कार्यक्रम बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे और भाग्‍य आपका साथ देगा।

मूलांक 2: ऑफिस में मुश्किलों का सामना

-2-

मूलांक दो वालो का दिन आज सामान्य है। हर कार्य योजना के अनुसार पूरा होगा। आज आपको ऑफिस के काम में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दिन ढलने तक आपकी परेशानियों का हल निकल सकता है। धन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा और आपको कहीं से रुका धन भी मिल सकता है। कहीं पर भी धन का निवेश करने से बचें। नौकरीपेशा लोगों को भी आज अपने कार्यक्षेत्र में सचेत रहने की जरूरत है। आज बेवजह किसी से बहस हो सकती है। पारिवारिक मामलों में आज का दिन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज सुखद दिन व्यतीत होगा और भाग्‍य भी आपका साथ देगा।

मूलांक 3: कठिनाइयों का सामना

-3-

मूलांक तीन के जातकों का दिन सामान्‍य से कुछ कम अच्‍छा रहेगा। आज आपने जो कार्य सोचकर रखे थे उनका पूरा होना मुश्किल है। आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपका आता हुआ धन अचानक से कहीं अटक सकता है। जिसकी वजह से आप आज मानसिक रूप से काफी तनाव महसूस कर सकते हैं। इन परेशानियों की वजह से आज आपका परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है इसलिए आपके लिए सलाह है कि अपने काम को अपनी पारिवारिक जिंदगी से अलग रखें और संयम से काम लें। संतुलन बनाने का प्रयास करें। नौकरीपेशा लोग भी आज अपनी नौकरी में बदलाव लाने का प्रयास कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज प्रेमपूर्वक व्यवहार करें आपके लिए अच्छा रहेगा।

मूलांक 4: धन का निवेश न करें

-4-

मूलांक 4 के लोगों का दिन आज सामान्‍य रहेगा। धन के मामले में आपको कोई भी फैसला काफी सावधानी से करना चाहिए। आपका धन कहीं फंस सकता है। इसलिए धन का निवेश न करें। आज आपको किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट हो सकता है, इसलिए आज आप अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें। आज आप परिवार के साथ एक सुखद दिन व्यतीत करेंगे। घर पर कोई खुशी की खबरी आने से परिवार का माहौल खुशनुमा हो जाएगा। अपनी भाषा पर नियंत्रण रखें, जो भी बोले सोच समझकर बोलें। जीवनसाथी के साथ दिन प्रेमपूर्वक व्यतीत होगा।

मूलांक 5: तारीफ हर जगह होगी

-5-

मूलांक 5 वालों का भाग्य आज साथ दे रहा है और आपको हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। व्यापार के लिहाज से आज दिन अनूकूल है और आपके सामने कई नए मौके आएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज दिन अच्छा है आज आपके द्वारा किए गए अच्छे काम की तारीफ हर जगह होगी। आपके काम की चर्चा होने से आपको किसी दूसरे संस्‍थान से भी नौकरी का बुलावा आ सकता है। पारिवारिक लिहाज से दिन बेहतरीन है। जीवनसाथी के साथ सुखद दिन व्यतीत होगा।

मूलांक 6: किसी के साथ विवाद हो सकता है

-6-

मूलांक 6 के जातकों को आज भाग्‍य का साथ नहीं मिल रहा है। आज का दिन आपके लिए सामान्य से निम्न है। आज कोई पुरानी बीमारी आपको फिर से परेशान कर सकती है। इसकी वजह से आपके कष्‍ट बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों का अपने कार्यक्षेत्र में किसी के साथ विवाद हो सकता है। किसी के साथ बेवजह का मनमुटाव होने से आपका मूड बिगड़ सकता है। परिवार की बात करें तो आज दिन सामान्य है सबके साथ आपके संबंध भी सामान्‍य रहेंगे। आप शांत रहें और सौम्य भाषा का प्रयोग करें।

मूलांक 7: आपको भाग्‍य का साथ प्राप्‍त होगा

-7-

मूलांक 7 वालों का दिन आज कुछ परेशानियों वाला हो सकता है। आज आपके बनते हुए कार्यों में अचानक से बाधा आ सकती है। धन के मामले में आज भाग्य साथ नहीं दे रहा है। आता हुआ धन कहीं फंस सकता है। नौकरीपेशा लोगों किसी प्रकार का बदलाव से गुजरना पड़ सकता है। इसमें आपका नुकसान भी हो सकता है। व्यापार के लिए आज दिन अनूकूल है और कुछ मामलों में आपको भाग्‍य का साथ प्राप्‍त होगा। आपको भविष्य में लाभ हासिल होगा और सफलता प्राप्‍त होगी। परिवार के साथ खुशहाल दिन बीतेगा। जीवनसाथी के साथ आज संबंध मधुर रखें आपको लाभ होगा।

मूलांक 8: धन का निवेश आज न करें

-8-

मूलांक आठ वालो का दिन आज सामान्य से कम बेहतर रहेगा। अन्‍य दिनों की तुलना में आज आपको अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धन के लिहाज से भी दिन अनूकूल नहीं है। धन का निवेश आज न करें, वरना आपके पैसे फंस सकते हैं। आप आज मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। इसके चलते आज आपके स्‍वभाव में क्रोध बढ़ सकता है। परिवार की बात करें तो परिवार के सदस्यों के साथ आज आपका विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आज संयम से बात करें, वरना विवाद हो सकते हैं।

मूलांक 9: जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होंगे

-9-

मूलांक 9 वालों का दिन आज सामान्य से निम्न है। धन के लिहाज से आज आपको आपको कोई खास लाभ नहीं होगा। आज आपको जहां से लाभ की उम्‍मीद है वहां से हानि हो सकती है। व्यापार में आज आपको कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। नए व्यवसाय से संबंधित कुछ निर्णय आपको लेने पड़ सकते हैं। आपके पिताजी की तबियत अचानक बिगड़ सकती है जिसको लेकर आप और आपके परिवार के सदस्य कुछ परेशान रह सकते हैं और काफी भागदौड़ी करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होंगे।