ATM बूथ से गार्ड का बैग चोरी : 16 दिन बाद भी FIR नहीं; चोरी हुए मोबाइल की चुका रहा किस्त…

Last Updated on 2 weeks by City Hot News | Published: May 8, 2024

रायपुर// रायपुर में यूनियन बैंक के ATM बूथ से गार्ड का ही बैग चोरी हो गया। गार्ड इसकी रिपोर्ट लिखवाने थाने में भी गया, लेकिन पुलिस ने 16 दिन बाद भी FIR दर्ज नहीं की है। जबकि पूरी वारदात CCTV में कैद हुई है। इसमें चोर भी दिखाई दे रहा है। खास बात यह है कि चोरी हुए बैग में गार्ड का मोबाइल भी था। उसकी किस्त भी गार्ड दे रहा है। मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है।

गार्ड अशोक कुमार सेन ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह रामसागर पारा स्थित यूनियन बैंक ATM में गार्ड है। 23 अप्रैल की रात करीब 2 बजे अचानक उसकी आंख लग गई। तभी एक शख्स ATM बूथ में घुसा। उसने गार्ड के बगल में रखी कुर्सी को धीरे से उठाया। फिर उसके नीचे पड़े बैग की चोरी कर ली।

चोर ने पैरों में चप्पल-जूते नहीं पहने हैं।

चोर ने पैरों में चप्पल-जूते नहीं पहने हैं।

नंगे पांव बैग लेकर जाते दिखा चोर

इस एटीएम के कुछ दूरी पर भी एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। चोर इस कैमरे में भी बैग पकड़े हुए नजर आया है। चोर ने पैरों में चप्पल-जूते नहीं पहने हैं। जिससे साफ है कि चोर बहुत शातिर है। वो जानता था कि नंगे पांव आवाज कम आएगी। जिससे वो बड़ी ही आसानी से चोरी कर पाएगा।

इस मामले में अशोक ने प्रशासन से एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की है।

इस मामले में अशोक ने प्रशासन से एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की है।

पुलिस ने सिम और सामान खोने की सूचना लिखवाई

अशोक ने बताया कि चोरी के अगले दिन वह FIR दर्ज करवाने मौदहापारा पुलिस थाने पहुंचा। उसने पुलिस वालों को पूरी घटना बताई। इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया। इसके बावजूद 16 दिन बाद भी उसकी FIR दर्ज नहीं हो पाई है। उससे सिर्फ सामान और सिम गायब की शिकायत ली गई है।

पीड़ित अशोक ने बताया कि उसे पता भी नहीं था कि FIR क्या होता है।

पीड़ित अशोक ने बताया कि उसे पता भी नहीं था कि FIR क्या होता है।

मोबाइल की किस्त चुका रहा पीड़ित

अशोक ने बताया कि शुरुआत में से उसे पता भी नहीं था कि FIR क्या होता है। उसे लगा कि उसे जो सूचना की पावती दी गई है, वही FIR है। बैग में उसका 20 हजार कीमत का नया मोबाइल फोन भी था। जिसके चोरी होने के बावजूद वह उसकी किस्त पटा रहा है। उसने इस मामले में प्रशासन से एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की है।

थानेदार बोले-FIR होगा

इस मामले को लेकर मौदहापारा थाना प्रभारी मनोज नायक ने कहा कि पीड़ित को थाने बुलवाया गया है। इस मामले में FIR दर्ज कर आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस हर संभव मदद करेगी।