दो दुकानों में लगी भीषण आग: हार्डवेयर शॉप ने गैस वेल्डिंग दुकान को लिया चपेट में, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट…

Last Updated on 1 month by City Hot News | Published: March 24, 2024

बलौदाबाजार// बलौदाबाजार में शनिवार रात 2:50 बजे थाना सिटी कोतवाली अंतर्गत मंडी रोड स्थित गणेश ट्रेडर्स एंड हार्डवेयर दुकान और गुप्ता गैस वेल्डिंग दुकान में भीषण आग लग गई है। 3 घंटे के बाद बड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाया गया। गणेश ट्रेडर्स एंड हार्डवेयर दुकान में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, मंडी रोड स्थित गणेश ट्रेडर्स एंड हार्डवेयर में आग लगी थी। आग लगने की सूचना पर तुरंत फायर स्टेशन अमेरा बलौदाबाजार से फायरकर्मी 1 मीडियम फायर टेंडर व 1 मीडियम फोम फायर टेंडर के साथ घटनास्थल पहुंचकर तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया।

बुझाते समय आग ने दूसरे दुकान को चपेट में लिया

इसी दौरान हार्डवेयर दुकान में आग बुझाते-बुझाते आग फैल गई और अपने सामने के गैस वेल्डिंग दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके चलते एक वेल्डिंग दुकान में रखे गैस वेल्डिंग के सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 3 घंटे के अथक परिश्रम के बाद आग में काबू पाया गया। जवानों की सूझबूझ से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन इससे हुए जोरदार धमाके ने पूरी बिल्डिंग को भी हिला दिया।​​​​​

आग से दुकानों में हुआ काफी नुकसान

बताया जा रहा है कि आग से दोनों ही दुकानों में काफी नुकसान हुआ है। वहीं नुकसान का सही आंकड़ा दुकान के मालिक ही बता पाएंगे। फायरकर्मियों ने 2 फायर ब्रिगेड वाहनों से 9 ट्रीप पानी और 60 लीटर फोम का उपयोग कर आग पर काबू पाया। गजनी में श्री सिमेंट संयंत्र खपराडीह का भी 1 फायर टेंडर का सहयोग लिया गया।

देर रात लगी आग की वजह शॉर्ट सर्किट

बताया जा रहा है कि दुकानदार रोज की तरह रात में दुकान बंद कर घर चला गया। तभी रात करीब 2.50 बजे आस-पास के लोगों को दुकान से आग की लपटें निकलते दिखाई दिया। इसके बाद तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

हो सकती थी बड़ी घटना

फायर ब्रिगेड के जवानों की सूझबूझ से आग दो ही दुकान तक सिमट कर रह गई। बता दें जिस दुकान में आग लगी थी, वहां लाइन से बड़ी-बड़ी दुकानें है। आग पर जल्द काबू नहीं पाने पर बड़े हादसे और ज्यादा नुकसान हो सकते थे । फिलहाल घटना की जांच में पुलिस जुटी है।